पेटीएम मालिक का पर्सनल डाटा चोरी करके मांगी 20 करोड़ की फिरौती

0
40

पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा का पर्सनल डाटा चुराकर 20 करोड़ रुपए की उगाही करने का मामला सामने आया है.  विजय शर्मा का निजी डाटा कंपनी के ही तीन कर्मचारियों ने चुराया और फिर उन्हें ब्लैकमेल किया.

इस बाबत नोएडा के सेक्टर 20 में शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस ने ब्लैकमेल करने वाले तीनों कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है.  इनमें एक महिला भी शामिल है, जो विजय की सेक्रेटरी बताई जा रही है.

बता दें कि तीनों ने कंपनी को नुकसान पहुंचाने  व उनकी छवि  को खराब करने की धमकी भी दी थी.  जिसकी शिकायत विजय शेखर ने नोएडा एसएसपी अजय पाल से की थी. अजय पाल ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए थे, जिसके बाद नोएडा पुलिस कंपनी के सेक्टर पांच स्थित ऑफिस पहुंची और तीनों आरोपियों- सेक्रेटरी सोनिया, राहुल और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के मुताबिक इस पूरी साजिश की मास्टरमाइंड सोनिया है. उसे इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से दबोचा गया. बता दें कि नोएडा के एसएसपी अजय पाल शर्मा के मुताबिक विजय शर्मा ने उनसे शिकायत की थी कि कोई उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है.

विजय शर्मा ने बताया कि 20 सितंबर को जब वे जापान में थे, उसी समय उनके पास थाइलैंड के एक नंबर से ब्लैकमेलर का कॉल आया. उसने दावा किया कि विजय शर्मा के निजी डाटा उसके पास हैं. इसके एवज में ब्लैकमेलर ने 20 करोड़ की मांग की.