तैयार है भारतीय किक्रेट टीम अपने 950 वां वन-डे मुकाबले के लिए

0
36

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आंध्र प्रदेश में एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वन डे मैच  के लिए  बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है . कैरिबीयाई टीम के साथ खेले जा रहे यह मैच भारत के लिए काफी खास है क्योंकि यह  भारतीय टीम का 950वां वन-डे मुकाबला है. इसी को ध्यान में रखते हुए दूसरे वन-डे के लिए टीम इंडिया की 12 सदस्यीय खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है.

पहले वन-डे में धमाकेदार जीत के साथ आगाज करने वाली टीम इंडिया में इस बार बदलाव की कोई खास गुंजाइश नजर नहीं आ रही है. इस मुकाबले में भी केएल राहुल और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ियों को साइडलाइन किया जा सकता है.

दूसरे वन-डे में रोहित शर्मा और शिखर धवन बतौर ओपनर उतर सकते हैं जबकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली को भेजा जा सकता है. कोहली के बाद जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे अंबाति रायुडू चौथे नंबर पर मोर्चा संभाल सकते हैं.

इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी में ऋषभ पंत, एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा पर भरोसा दिखाया जा सकता है. गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और खलील अहमद टीम की कमान संभालेंगे.

हालांकि 12वें खिलाड़ी के रूप में चाइनामैन कुलदीप यादव का चयन हुआ है. अगर इस मैच में कप्तान कोहली कुलदीप यादव पर भरोसा दिखाते हैं तो उन्हें पिछले प्लेइंग इलेवन से किसी एक खिलाड़ी को बाहर करना होगा. ऐसे में ज्यादा संभावना यही है कि अगर कुलदीप को मौका दिया जाता है तो युजवेंद्र को बाहर बैठना पड़ सकता है.