मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के चलते एम्स हॉस्पिटल लाया गया

0
135

लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का इलाज अब  दिल्ली के एम्स में होगा। वे गुरुवार से गोवा के कैंडोलिम अस्पताल में भर्ती हैं । पर्रिकर सात सितंबर को अमेरिका से इलाज के बाद लौटे थे। वे इससे पहले भी अमेरिका जाकर इलाज करा चुके हैं और 22 अगस्त को गोवा लौटे थे, लेकिन लौटने के कुछ ही घंटों के भीतर उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें मुंबई के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा और जिसके बाद उन्हें फिर अमेरिका इलाज के लिए भेजना पड़ा। आपको बता दे कि  बीमारी के इलाज के लिए अबतक पार्रिकर को तीन बार अमेरिका जाना पड़ा है।

इलाज में लग रहे लंबे समय के कारण पर्रिकर ने पार्टी से अपने स्थान पर कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया है।  पर्रिकर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को फोन करके कहा है कि राज्य में नेतृत्व के लिए कोई दूसरी व्यवस्था की जाए।

उनके अनुरोध के बाद बीजेपी की ओर से गोवा के हालात का जायजा लेने पार्टी महासचिव रामलाल और बीएल संतोष को बतौर केंद्रीय पर्यवेक्षक को तौर पर गोवा भेजा जाएंगा। दोनों पर्यवेक्षक यहां के हालात पर केंद्र को रिपोर्ट देंगे।

गौरतलब है कि कई महीनों से लंबी बीमारी के चलते गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को गोवा के कैंडोलिम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, सुत्रों के मुताबिक पर्रिकर के इलाज में लंबा समय लग सकता है, जिसके कारण बीजेपी फिलहाल मनोहर के जगह पर उनके कार्यभार संभालने के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं को गोवा भेज रहीं है, जो मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में सरकार का काम देखेंगी।