दुर्गा पूजा पंडाल में हिस्ट्री शीटर की गोलियों से भूनकर की हत्या

0
32

एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे से जुड़े हिस्ट्री शीटर नीरज बाल्मिकी की मंगलवार को दुर्गा पूजा पंडाल में  गोलियों से भुनकर हत्या कर दी गई.  मरने वाला हिस्ट्री शीटर नीरज बाल्मिकी कुछ दिन पहले ही जेल से बाहर आया था. पूरी वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पुलिस फुटेज से हमलावरों की शिनाख्त करने में जुटी हुई है.

पुलिस ने बताया कि मृतक का नाम नीरज था. मंगलवार शाम को नीरज कैंट इलाके में रेडियो स्टेशन रोड के पास बने दुर्गा पूजा पंडाल में बैठा हुआ था. इसी दौरान एक युवक  ने अचानक नीरज से कुछ कहसुनी होने पर एकाएक नीरज को गोली मार दी.

अज्ञात शख्स के गोली मारने के बाद एक अन्य हमलावर ने नीरज पर हथगोला फेंका. इससे पंडाल में धुंआ भर गया और अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया . अफरा-तफरी से भरे माहौल का फायदा उठाकर दोनों हमलावर मौके से भाग गए. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस नीरज को अस्पताल ले गई. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. नीरज कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर आया था. पुलिस इसे गैंगवार मान रही है.

पुलिस के मुताबिक, नीरज कुख्यात अपराधी था. उस पर हत्या, अपहरण, लूट, डकैती और रंगदारी के कई मामूले दर्ज हैं. साल 2008 में नीरज ने इलाहाबाद के कचहरी डाकघर में भी हमला करके डकैती की कोशिश की थी, जिसमें एक गार्ड की मौत हो गई थी. नीरज अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भी संपर्क में था.