डीटीसी से सफर करने वालों की शामत, कर्मचारी सोमवार को भी रहेंगे हड़ताल पर

0
27

दिल्ली में बीते 7 दिनों से धरने पर बैठे DTC के अस्थायी कर्मचारियों की यूनिय नें कहा है कि वह न्यूनतम वेतन दरों की मांग को लेकर सोमवार को भी हड़ताल जारी रखेंगी, जिस के कारण सार्वजनिक परिवहन बसों पर निर्भर रहने वाले यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि त्यौहारों का सीजन नजदीक होने के कारण दिल्ली सरकार ने डीटीसी कर्मचारियों पर एस्मा लगाने की बात कही थी जिसे उपराज्यपाल के समर्थन के बाद लागू भी कर दिया गया.

इस बीच डीटीसी ने एक प्रेस बयान में कहा,‘‘दिल्ली सरकार ने न्यूनतम वेतन दरों को बहाल किया था जो ठेका कर्मचारियों के लिए चार अगस्त,2018 से पहले लागू थी और न्यूनतम वेतन को कम करने के आदेश वापस ले लिये थे.

डीटीसी ने ठेका कर्मचारियों से जल्द से जल्द अपने काम पर लौटने की अपील की है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आवश्यक सेवा रखरखाव अधिनियम (एस्मा),1974 लगा दिया .

आपको बता दें कि दिल्ली परिवहन निगम में डीटीसी वर्कर्स यूनिटी सेंटर (ऐक्टू) ने 29 अक्टूबर को एक दिवसीय हड़ताल का नोटिस दिया था, जिसे अन्य यूनियनों – डीटीसी वर्कर्स यूनियन (एटक) और डीटीसी एम्प्लाइज कांग्रेस (इंटक) ने अपना समर्थन दिया है. जिसके कारण यह हड़ताल लगातार 7 दिनों से जारी है.