दिवाली से पहले दिल्ली की जनता को मिला पिंक लाइन मेट्रो का तौहफा

0
31

त्रीलोकपुरी से शिवविहार तक बसों में सफर करने वाले सैकड़ो लोगों के लिए आज दिल्ली मेट्रो दिवाली से पहले ही दिल्ली की जनता को तौहफा देने जा रही है. इस तौहफे के साथ ही दिल्ली मेट्रो एक विश्व रिकॉर्ड भी कायम करेगी.

दिल्ली की त्रिलोकपुरी संजय झील से लेकर शिव विहार तक शुरु होने वाली मेट्रो लाइन अपने आप में ही खास है. डीएमआरसी प्रवक्ता के अनुसार, मेट्रो का ये रूट 17.86 किलोमीटर लंबा है. इस रूट पर कुल 15 मेट्रो स्टेशन हैं. ये पूरा रूट और इसके सभी स्टेशन एलिवेटेड हैं.

इस लाइन के खुलने के बाद दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क 313.86 किलोमीटर लंबा हो जाएगा. इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो दुनिया के दस सबसे बड़े मेट्रो नेटवर्क में शामिल हो जाएगी. दिल्ली मेट्रो के लिए ये बहुत बड़ी कामयाबी है.

डीएमआरसी के मुताबिक केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी इस मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे. इस मौके पर उनके साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मजूद रहेंगे. इस मेट्रो लाइन का उद्घाटन मेट्रो भवन से सुबह 9:30 बजे रिमोर्ट कंट्रोल द्वारा किया जाएगा. उद्घाटन के बाद दोपहर दो बजे से ये रूट यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा.